रोजगार की असीमित सम्भावनायें, जुड़े राष्ट्रीय ग्रामीण जन विकास योजना (एन. जी.ओ) के साथ

Want create site? With Free visual composer you can do it easy.

साथियों हमेशा की तरह रोजगार से जुड़े हर एक पहलु पर हमारा चैनल समय समय पर अलग अलग क्षेत्रों से तमाम जानकारियां इकट्ठा करके आपके साथ साझा करता रहा है, आज हमने जिस फील्ड को चुना वो है समाज कल्याण, कुछ समय पहले समाज कल्याण से जुड़े संस्थान सिमित संसाधनों के वजह से अपने आस पास के क्षेत्रों तक ही सिमित रह जाते थे. लेकिन आज बदलते समय के अनुसार एक से एक स्वयंसेवी संस्थाओं ने इस क्षेत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए जन कल्याण से जुड़े मुद्दे पर जन मानस का ध्यान आकर्षित किया है और साथ में दे रही है युवाओं को समाज कल्याण के क्षेत्र में कर्रिएर बनाने का सुनहरा अवसर, आज का युवा इस क्षेत्र में विभिन्न संस्थाओ में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काम करने में खास दिलचस्पी दिखा रहे है, इस क्षेत्र में कई बहुचर्चित संस्थाए है जैसे कि स्माइल फाउंडेशन, अक्षय पात्र, हेल्पऐज इंडिया, राष्ट्रीय ग्रामीण जन विकास योजना, होप आदि.
समाज कल्याण के क्षेत्र में काम करने के लिए आज अलग अलग शिक्षण संस्थान डिप्लोमा , स्नातक व स्नातकोत्तर डिग्री देते है जिसे पूरी कर युवा इस क्षेत्र में अपना कर्रिएर बना सकता है.
ऐसा ही एक संस्थान जिससे हमारी बात-चित का कुछ अंश आपको शेयर करना चाहेंगे यह संस्थान है राष्ट्रीय ग्रामीण जन विकास योजना जो पिछले एक दशक से युवाओं को व्यवसायिक शिक्षा देने का काम करता आ रहा है जिसे करके कोई भी युवा, महिला , व्यक्ति विशेष खुद को रोजगार परक बना सकता है, इस कार्य को कुशलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए एन. जी.ओ. अपने मैनेजमेंट में अलग अलग पद पर स्वयंसेवक/ संयोजक/ फण्ड मैनेजर आदि रखता है, जो कि बड़ी कुशलता के साथ तमाम समाज सेवा से जुड़ा काम करते है.
एन. जी.ओ. अध्यक्ष अमरनाथ भक्त ने बताया कि हमारे केंद्र संपूर्ण भारत में अलग अलग राज्यों में जिला स्तर पर पहुंच चुके है जिसको कुशलता पूर्वक संचालित करने के लिए हमें हजारों कि संख्या में युवाओं कि जरुरत है जो इस क्षेत्र में अपना कर्रिएर बनाना चाहते है हमारे हेल्पलाइन न. पर संपर्क करके जुड़ सकते है, उन्होंने बताया कि हमारा संस्थान उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार सहायता राशि हर महीने देता है.
उन्होंने बताया कि हमारा एक केंद्र अभी उत्तर प्रदेश के नॉएडा सेक्टर -२ में समाजसेवी सुरेश कुशवाहा जी के संरक्षण में खुला है जिसमे तमाम पदों पर रिक्तियों को जल्द से जल्द भरने का कार्य किया जा रहा है, अलग अलग पदों के अनुसार अलग अलग सहायता राशि / सैलरी का प्रावधान है, इस मुहीम में जुड़ने और इस क्षेत्र में अपना कर्रिएर बनाने के लिए आप संस्थान के निम्न लिखित माध्यमों से संपर्क कर सकते है.
E-mail Id- noida.rgjvy@gmail.com
Mob – 9971191216, 8447094814.
Add- B-77, 1st Floor, Sector-2, Noida, (U.P.)-201301. Near Sector-15 metro station.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *